हरियाणा रोजगार मेला में पंजीयन करे और जॉब पाये

हरियाणा रोजगार मेला ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कैसे करे और जॉब फेयर 2019-2020 सूची देखें [upcoming job fair in haryana 2019-2020 Online Registration Portal] 

सभी तरह के राज्य अपने राज्य में रोजगार मेला लगाते हैं, वर्ष 2019 में हरियाणा में लगने वाले रोजगार मेले के बारे में विस्तृत जानकारी इस आर्टिकल में दी गई है. इस रोजगार मेले के लिए एक ऑनलाइन वेबसाइट भी सरकार द्वारा लांच की गई है जिस वेबसाइट के जरिए जो लोग रोजगार मेला का हिस्सा बनना चाहते हैं, वह आवेदन कर सकते हैं . यह रोजगार मेले विद्यार्थियों के लिए सुनहरा अवसर लेकर आते हैं जिससे वे आसानी से जॉब प्राप्त कर पाते हैं. सरकार की तरफ से आयोजित इस रोजगार मेले के माध्यम से रोजगार प्रदान करना एक अच्छी कोशिश है क्योंकि सरकार से ताल्लुक रखने की वजह से यहां पर फ्रॉड नहीं होते हैं. अन्यथा रोजगार के नाम पर कई संस्थाएं बेरोजगार युवकों को लुटती भी आ रही है, इसलिए सरकार द्वारा आयोजित यह रोजगार मेला बेरोजगारों के लिए सरकार की तरफ से एक अच्छा तोहफा है .

haryana job fair registration

हरियाणा रोजगार मेले वेबसाइट में रजिस्ट्रेशन कैसे करें

  1. सरकार की तरफ से एक आधिकारिक वेबसाइट लांच की गई है, इस वेबसाइट के द्वारा इच्छुक बेरोजगार योजना के अंतर्गत पंजीयन करवा सकते हैं.
  2. वेबसाइट के होम पेज पर फ्रेश जॉब सीकर के अंतर्गत रजिस्ट्रेशन हाइपरलिंक दिया गया है जिससे बेरोजगार व्यक्ति क्लिक कर सकता है .
  3. जिसके बाद एक फॉर्म खुलेगा जिसमें इच्छुक बेरोजगार को अपना मोबाइल नंबर भेजना होगा फिर उस मोबाइल नंबर पर वेबसाइट द्वारा ओटीपी भेजा जाएगा जिसे डालकर वे लॉगइन कर सकता है, इसके साथ ही वेरिफिकेशन की प्रक्रिया पूरी हो जाती है .
  4. इसके बाद हरियाणा जॉब फेयर पोर्टल रजिस्ट्रेशन फॉर्म खुलता है, जहां पर इच्छुक बेरोजगार को अपनी सामान्य जानकारी जैसे मोबाइल नंबर, ईमेल आईडी आदि भरना होता है जिसके बाद साइनअप हायपरलिंक पर क्लिक करके रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया पूरी की जाती है . इसके बाद वेबसाइट द्वारा वेरीफिकेशन के लिए एक लिंक इच्छुक बेरोजगार के ईमेल आईडी पर भेजी जाती है जिसे क्लिक करके बेरोजगार को इस लिंक को सत्यापित करना होता है .
  5. इसके बाद इच्छुक बेरोजगार इस योजना के अंतर्गत पंजीयन कराने के लिए एक फॉर्म भरता है जिसमें उसकी निजी जानकारी भरी जाती है इस फॉर्म को भरने के साथ ही पूरी रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया संपन्न कर दी जाती है .

हरियाणा रोजगार मेले 2019 की लिस्ट

  1. 24 दिसम्बर जिला रोजगार कार्यालय कैथल (अम्बाला मंडल )
  2. 23 दिसम्बर मंडल रोजगार कार्यालय रोहतक (रोहतक मंडल)

2020 में आयोजित होने वाले मेले की जानकारी आप सभी को इसी वेबसाइट पर दे दी जायेगी .

अन्य पढ़े

  1. YSR Baby Kit Scheme 
  2. पीएम किसान योजना के तहत आधार कार्ड हुआ अनिवार्य
  3. जनता क्लिनिक योजना राजस्थान
  4. फ्री लैपटॉप योजना हरियाणा 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *